6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार

लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धुआंधार प्रचार करने में जुटे हुए हैं. इस बीच वह सोमवार को ओडिशा के बेरहामपुर पहुंचे, जहां उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ओडिशा में इस बार 2 यज्ञ एकसाथ हो रहे हैं. एक यज्ञ देश में, हिंदुस्तान में मजबूत सरकार बनाने के लिए है और दूसरा यज्ञ ओडिशा में बीजेपी के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है. बीजेपी जो कहती है, वो करके दिखाती है इसलिए यहां सरकार बनने के बाद हम पूरी शक्ति से संकल्प पत्र में की गई घोषणाओं पर अमल करेंगे. ये मोदी की गारंटी है.

उन्होंने कहा, ‘4 जून पर यहां की BJD सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है. आज 6 मई है, 6 जून को BJP के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा. 10 जून को भुवनेश्वर में BJP के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा. मैं आज सबको भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने आया हूं.’

बीजेडी के छोटे नेता भी बड़े बंगलों के मालिक हो गए- पीएम

पीएम ने बीजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि ओडिशा में BJD अस्त है, कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी पर आश्वस्त हैं और सिर्फ बीजेपी उम्मीदों का नया सूरज बनकर आई है. ओडिशा में करीब 50 साल तक कांग्रेस और करीब 25 साल तक बीजेडी रही है, लेकिन क्या हुआ, सबने देखा. ओडिशा में उपजाऊ भूमि, खनिज संसाधन, समुद्री तट, बेरहामपुर जैसा व्यापार केंद्र, संस्कृति, विरासत और न जाने क्या-क्या है. फिर भी इस ‘अमीर’ ओडिशा के लोग गरीब ही बने रहे. इस पाप का जिम्मेदार कौन है? इसका जवाब कांग्रेस और बीजेडी है.

उन्होंने कहा कि बीजेडी के छोटे छोटे नेता भी बड़े-बड़े बंगलों के मालिक हो गए हैं. केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन के लिए 10 हजार करोड़ रुपए ओडिशा को दिए. वो पैसे यहां की सरकार सही से खर्च ही नहीं कर पाई. मोदी गांव में सड़कें बनाने के लिए पैसा भेजता है, लेकिन यहां गांवों में सड़कों की हालत खराब है. मोदी दिल्ली से मुफ्त चावल के लिए पैसे भेजता है, लेकिन बीजेडी सरकार इस योजना पर भी अपना फोटो चिपका देती है. आज ओडिशा में जो सरकार है, उसे महिलाओं के हितों की कोई परवाह ही नहीं है. केंद्र सरकार हर गर्भवती महिला को 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद दे रही है. इतनी महत्वपूर्ण और पवित्र योजना पर भी ताला लगा दिया.

बीजेपी 25 लाख बहनों को बनाएगी लखपति दीदी- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है. ओडिशा बीजेपी की सुभद्रा योजना, यहां महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करेगी. ओडिशा बीजेपी ने यहां स्वयं सहायता समूहों की 25 लाख बहनों-बेटियों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है. बीजेपी ने बहुत गौरव से ओडिशा की मिट्टी में जन्मी, ओडिशा की बेटी को देश का सबसे बड़ा पद दिया है. ये मेरा सौभाग्य है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी मुझे लगातार ओडिशा के विकास के लिए बहुत बारीक-बारीक चीजें बताती हैं.

फूलपुर में राहुल और अखिलेश की रैली में भीड़ हुई बेकाबू, मची भगदड़, कई घायल, बिना बोले निकले दोनों नेता     |     AAP को खत्म करने के लिए बीजेपी ने बनाए तीन प्लान… केजरीवाल ने पीएम पर भी बोला हमला     |     वकालत के पेशे की सेवा में कमी होने पर नहीं खटखटा सकते उपभोक्ता फोरम का दरवाजा     |     नहीं पेश हुए कंपनी के वकील, मप्र हाईकोर्ट ने लगाया नेशनल इंश्योरेंस कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना     |     ठगी का नया तरीका, नकली थाने से वारदात, कोलकाता से आए इंजीनियर के खाते से ढाई लाख रुपये उड़ाए, ऐसे रहिये सतर्क     |     पारिवारिक विवाद में भाई ने की भाई की हत्या, सीने में घोंपा चाकू, आरोपी गिरफ्तार     |     इंदौर में शनिवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन, 41.3 डिग्री रहा तापमान, आगे ऐसे रहेंगे हालात     |     नदी में अवैध खनन के दौरान निकली एक हजार साल पुरानी जैन प्रतिमा, समाज के सुपुर्द की, पूजा-पाठ का दौर शुरू     |     देवास में गोवध का मामला, मांस की तस्करी के पहले पकड़ाया तस्कर, लोगों ने की पिटाई     |     कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, गंजीपुरा इलाके में मची अफरातफरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें