निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

ग्वालियर। नगर निगम की लापरवाही हद दर्जे की है, क्योंकि अफसर अपने एसी आफिस से बाहर नहीं निकलना चाहते। इसी बात का फायदा निजी कंपनियां उठा रही हैं। जिन कंपनियों ने शहर में सड़कें खोदीं अब वह उन सड़कों पर सीमेंट का लेप लगा रही हैं और अफसर गर्मी में ठंडी हवा का आनंद ले रहे हैं। डामर की सड़क पर सीमेंट के लेप का खामियाजा आगे चलकर रहवासियों को उठाना पड़ेगा, क्योंकि डामर से सीमेंट का जुड़ाव नहीं होगा और सड़क जल्द ही फिर टूट जाएगी, लेकिन इससे नगर निगम को कोई मतलब नहीं है, जबकि आगे चलकर नगर निगम को वही सड़क बनाने पर खर्च करना पड़ेगा।

यह है मामला

 

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में अवंतिका गैस पाइप लाइन बिछाई गई, इसके लिए कंपनी ने नगर निगम से परमिशन लेने के बाद ठेकेदार ने डामर की सड़कों को खोदकर गैस पाइप लाइन बिछा दी। अब छह माह बाद कंपनी टूटी सड़कों का संधारण कर रही है, लेकिन यहां पर भी बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। असल में कंपनी के ठेकेदार डामर की सड़क पर सीमेंट लगाकर खानापूर्ति कर रहे हैं। यह सब काम नगर निगम के अफसरों की साठगांठ से हो रहा है। वार्ड के जोनल आफिसर इस गडबड़ी को लेकर जानकारी न होने की बात बोल रहे हैं।

 

यहां लगाई जा रही सीमेंट

महलगांव के पंथ नगर, कर्मचारी आवास कालोनी, सरस्वती नगर, आदि क्षेत्रों में अवंतिका गैस पाइप लाइन बिछाई गई थी, जिसके लिए सड़क खोदी गई। अब कंपनी उसका संधारण कर रही है। कर्मचारी आवास कालोनी में सभी सड़कें डामर की हैं, जिन्हें कंपनी ने खोदा और पाइप लाइन बिछाई अब सीमेंट से सड़क जोड़ी जा रही है।

 

यह होगा नुकसान

अफसरों को नहीं पता परमिशन किस बात की ली

 

शहर के अलग-अलग जोन में चल रहे सड़क संधारण के काम को लेकर जब जोनल अफिसर से जानकारी चाही गई तो उनका कहना था कि उन्हें जानकारी नहीं है कि कंपनी ने आरसीसी के लिए परमिशन ली या सड़क के लिए। यदि सड़क तोड़ी जाती है तो नियमानुसार डामर से ही संधारण करना होगा और सीसी रोड पर सीमेंट से। यदि कोई ठेकेदार सड़क पर सीमेंट लगा रहा है तो गलत है, उससे डामर की सड़क बनवाई जाएगी। वार्ड 29 के जेडओ तनुजा वर्मा का कहना है कि उन्हें जानकारी नहीं है कि उनके वार्ड में डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप लगाया जा रहा है। मैं इसकी जानकारी लेकर बताती हूं।

डामर की सड़क का संधारण भी उसी मटेरियल से होगा जिसे तोड़ा गया है। यदि कोई डामर की सड़क पर सीमेंट लगा रहा तो मैं पूरे मामले को दिखवाता हूं।

-हर्ष सिंह, निगमायुक्त

स्वाति मालिवाल केस: केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किए जब्त     |     स्वाति मालिवाल केस: केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किए जब्त     |     शराब की बोतलें, इंजेक्शन और केबल तार से बंधे हाथ…कमरे में अस्पताल कर्मचारी का शव मिलने से हड़कंप     |     पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, पुरुलिया में सड़क पर उमड़े लोग     |     फूलपुर में राहुल और अखिलेश की रैली में भीड़ हुई बेकाबू, मची भगदड़, कई घायल, बिना बोले निकले दोनों नेता     |     AAP को खत्म करने के लिए बीजेपी ने बनाए तीन प्लान… केजरीवाल ने पीएम पर भी बोला हमला     |     वकालत के पेशे की सेवा में कमी होने पर नहीं खटखटा सकते उपभोक्ता फोरम का दरवाजा     |     नहीं पेश हुए कंपनी के वकील, मप्र हाईकोर्ट ने लगाया नेशनल इंश्योरेंस कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना     |     ठगी का नया तरीका, नकली थाने से वारदात, कोलकाता से आए इंजीनियर के खाते से ढाई लाख रुपये उड़ाए, ऐसे रहिये सतर्क     |     पारिवारिक विवाद में भाई ने की भाई की हत्या, सीने में घोंपा चाकू, आरोपी गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें