जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान

राजस्थान के बीकानेर में जमीन धंसने के बाद अब सोमवार को बाड़मेर जिले में भी ऐसी ही घटना सामने आई है. बाड़मेर जिले के नागाणा इलाके में रहस्यमय तरीके से करीब 3 किलोमीटर की जमीन में दरार आ गई. ये दरार किसानों के खेतों में आई है. आसपास के किसान इस घटना के बाद से हैरानी में पड़ गए. इस घटना के कई वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं.

खेतों में लंबी दरार पड़ने की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया. प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच करने में जुट गए. जियोलॉजिकल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है.

पास में ही ऑयल और गैस का प्लांट

जिला कलेक्टर निशांत जैन ने मामले को लेकर बताया की जमीन में दरार आने की घटना की जानकारी मिली है. संभावना यही है कि पास में ही केयर्न ऑयल एंड गैस का प्लांट है. यह जिले का सबसे बड़ा वेल ऑयल प्वाइंट और मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल है. ऐसे में तेल निकालने के लिए होने वाली ड्रिलिंग के चलते कोई दरार आई है.

कलेक्टर जैन ने कहा कि ऐसे में केयर्न ऑयल एंड गैस प्लांट की जियोलॉजिकल टीम का भी सहयोग लिया जा रहा है. उन्होंने स्थानीय किसानों से इस मामले में शांति और संयम बनाए रखने की अपील की है.

खेतों में दरार देखने के लिए जमा हुई भीड़

बता दें कि सोमवार सुबह बाड़मेर जिला मुख्यालय से 35 किलो मीटर दूर स्थित नागाणा गांव के अंदर कुछ ग्रामीणों को अपने खेतों में करीब 3 किलोमीटर लंबी दरार देखने को मिली थी. मौके पर मौजूद किसी ग्रामीण ने पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.

मामले की बारीकी से हो रही जांच

वीडियो वायरल होने के बाद केयर्न ऑयल एंड गैस प्लांट के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. जमीन में आई कई किलोमीटर लंबी दरार की जांच की जा रही है. जिला प्रशासन ने सरकारी जियोलॉजिकल की टीम को भी बुलाया है. इस पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है.

वकालत के पेशे की सेवा में कमी होने पर नहीं खटखटा सकते उपभोक्ता फोरम का दरवाजा     |     नहीं पेश हुए कंपनी के वकील, मप्र हाईकोर्ट ने लगाया नेशनल इंश्योरेंस कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना     |     ठगी का नया तरीका, नकली थाने से वारदात, कोलकाता से आए इंजीनियर के खाते से ढाई लाख रुपये उड़ाए, ऐसे रहिये सतर्क     |     पारिवारिक विवाद में भाई ने की भाई की हत्या, सीने में घोंपा चाकू, आरोपी गिरफ्तार     |     इंदौर में शनिवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन, 41.3 डिग्री रहा तापमान, आगे ऐसे रहेंगे हालात     |     नदी में अवैध खनन के दौरान निकली एक हजार साल पुरानी जैन प्रतिमा, समाज के सुपुर्द की, पूजा-पाठ का दौर शुरू     |     देवास में गोवध का मामला, मांस की तस्करी के पहले पकड़ाया तस्कर, लोगों ने की पिटाई     |     कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, गंजीपुरा इलाके में मची अफरातफरी     |     महाकाल भस्म आरती के लिए 1500 रुपये की मांग, महिला ने पुरोहित का ऑडियो रिकॉर्ड कर कलेक्टर से की शिकायत     |     6 जून को जबलपुर में नो फ्लाइंग डे, विमानों की कमी के खिलाफ कई पैसेंजर ने यात्रा निरस्त की     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें