T20 World Cup: हार्दिक पंड्या-जसप्रीत बुमराह को छोड़िए, रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को असली टेंशन दे दी

T20 World Cup में भारतीय टीम 5 जून से अपना कैंपेन शुरू करेगी. भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. वहीं 9 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है. एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में फैंस की ख्वाहिश है कि ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म करे. फिलहाल इसमें वक्त है, इसलिए फैंस चाहेंगे कि तबतक भारतीय टीम पूरी तरह फिट रहे और आने वाले विश्व कप की जमकर तैयारी करे. लेकिन टीम की घोषणा होते ही फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर खबर है कि वो पूरी तरह फिट नहीं हैं.

रोहित शर्मा की पीठ में दर्द

जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की इंजरी का पुराना इतिहास है. बुमराह ने इंजरी की वजह से ही 2022 टी20 वर्ल्ड कप मिस कर दिया था. उन्होंने फिर एक साल बाद वापसी की थी. वहीं 2023 वनडे वर्ल्ड के बीच में पंड्या चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे. इसके पहले भी वह चोटिल होते रहे हैं. इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर भारतीय टीम टेंशन में रहती है कि कहीं ये अनफिट न हो जाएं. लेकिन अबकी बार कप्तान रोहित शर्मा की फिटनसे ने टीम को चिंता में डाल दिया है. मुंबई इंडियंस के स्पिनर पीयूष चावला ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के बाद बताया कि उनकी पीठ में हल्का दर्द है. दरअसल, जब रोहित पहली पारी में फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं उतरे, तभी अंदेशा लगाया जाने लगा था कि उन्हें कोई समस्या है. मैच खत्म होने के बाद पीयूष चावला ने उनके कमर में दर्द होने की पुष्टि की. पीयूष चावला ने कहा कि घबराने की बात नहीं है, क्योंकि ‘हिटमैन’ को हल्का दर्द है. इसलिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोहित शर्मा को टीम ने इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतारा गया था.

मुंबई इंडियंस 11 में से 8 मैच हारकर पहले ही बाहर हो चुकी है. इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में भी अभी 4 हफ्ते बचे हुए हैं. ऐसे में उनके पास पूरा मौका होगा कि वो आराम कर पूरी तरह से फिट हो सकें. बता दें कि रोहित शर्मा ने इस सीजन 11 मैच में 326 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल हैं. अपनी टीम की तरफ से IPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वो दूसरे खिलाड़ी हैं.

इंग्लैंड सीरीज में भी हुई थी समस्या

रोहित शर्मा की पीठ की समस्या पुरानी है. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान भी उन्हें इस दर्द का सामना करना पड़ा था. धर्मशाला में हुए आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन उन्हें यही समस्या हुई थी. जिसके बाद वो फील्डिंग करने नहीं आए थे.

शराब की बोतलें, इंजेक्शन और केबल तार से बंधे हाथ…कमरे में अस्पताल कर्मचारी का शव मिलने से हड़कंप     |     पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, पुरुलिया में सड़क पर उमड़े लोग     |     फूलपुर में राहुल और अखिलेश की रैली में भीड़ हुई बेकाबू, मची भगदड़, कई घायल, बिना बोले निकले दोनों नेता     |     AAP को खत्म करने के लिए बीजेपी ने बनाए तीन प्लान… केजरीवाल ने पीएम पर भी बोला हमला     |     वकालत के पेशे की सेवा में कमी होने पर नहीं खटखटा सकते उपभोक्ता फोरम का दरवाजा     |     नहीं पेश हुए कंपनी के वकील, मप्र हाईकोर्ट ने लगाया नेशनल इंश्योरेंस कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना     |     ठगी का नया तरीका, नकली थाने से वारदात, कोलकाता से आए इंजीनियर के खाते से ढाई लाख रुपये उड़ाए, ऐसे रहिये सतर्क     |     पारिवारिक विवाद में भाई ने की भाई की हत्या, सीने में घोंपा चाकू, आरोपी गिरफ्तार     |     इंदौर में शनिवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन, 41.3 डिग्री रहा तापमान, आगे ऐसे रहेंगे हालात     |     नदी में अवैध खनन के दौरान निकली एक हजार साल पुरानी जैन प्रतिमा, समाज के सुपुर्द की, पूजा-पाठ का दौर शुरू     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें